August 13, 2022
IPL 2022: MI vs LSG मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए पिच से किसे मिलेगी मदद?

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के 26वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स से ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगी. मुंबई ने इस सीजन में अब तक खेले पांचों मैच गंवाए हैं. टीम फिलहाल, पॉइंट्स टेबल में 10वें पायदान पर है. उसके प्लेऑफ के पहुंचने की उम्मीदें भी काफी कमजोर दिख रही हैं. दूसरी ओर, केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है. लखनऊ को पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस से हार झेलनी पड़ी थी. लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार 3 मुकाबले जीतकर शानदार वापसी की. हालांकि, पिछले मुकाबले में उसे राजस्थान रॉयल्स से हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में लखनऊ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी.

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच यह मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, दिन के वक्त मुंबई का तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं, शाम के वक्त लुढ़ककर 27 डिग्री हो जाएगा. दिन भर आसमान साफ रहेगा. ऐसे में बारिश की आशंका नहीं है.  आर्द्रता करीब 72 फीसदी रहेगी. दिन के वक्त हवा की रफ्तार 35 किमी प्रति घंटा रह सकती है. ऐसे में खिलाड़ियों को जरूर उमस से राहत मिलेगी और तेज गेंदबाज इसका फायदा उठा सकते हैं. दिन का मुकाबला होने की वजह से ओस का बहुत ज्यादा असर नहीं होगा.

जानिए पिच से किसे मदद मिलेगी

ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच पर तेज गेंदबाजों को अच्छा उछाल मिलता है. इस वजह से गेंद भी बल्ले पर अच्छे से आती है. आईपीएल 2022 के अब तक इस मैदान पर 6 मैच हुए हैं और सभी हाई स्कोरिंग रहे हैं. 6 में से 4 में पहली गेंदबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है, जबकि 2 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. इस मैदान पर पिछला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ था. इसमें कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रन बनाए थे. हैदराबाद ने 3 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया था.

MI vs LSG Dream 11 Team Prediction, IPL 2022: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

IPL 2022: टेंट से निकलकर फाइव स्‍टार होटल में पहुंचे, जानिए CSK के सलमान खान की दिल छूने वाली कहानी

इस मैदान पर इस सीजन में दो बार 200 प्लस का स्कोर बना है. ऐसे में पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुन सकती है.

Tags: IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Mumbai indians, Weather forecast

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.