August 13, 2022
IPL 2022 Points Table: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बड़ी छलांग, RCB की जीत से 3 टीमों को हुआ नुकसान

[ad_1]

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 16 रन से हराकर आईपीएल 2022 में अपनी चौथी जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही आरसीबी ने पॉइंट टेबल में लंबी छलांग लगाई है. आरसीबी की दिल्‍ली पर जीत से 3 टीमों को नुकसान भी पहुंचा है. फाफ डु प्‍लेसी की अगुआई वाली टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए. जवाब में ऋषभ पंत की दिल्‍ली निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 173 रन ही बना पाई. दिल्‍ली की यह तीसरी हार थी.

आरसीबी की जीत से राजस्‍थान रॉयल्‍स, पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स को नुकसान पहुंचा. दरअसल चौथी जीत से आरसीबी की टीम पॉइंट टेबल में छठे से तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है. जबकि राजस्‍थान चौथे, पंजाब 5वें और केकेआर छठे स्‍थान पर फिसल गई.

टॉप 2 में दोनों नई टीमें  
टॉप पर इस साल डेब्‍यू करने वाली 2 टीम गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स का कब्‍जा है. जोस बटलर के पास ऑरेंज कैप है. गुजरात 8 अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि लखनऊ के भी इतने ही अंक है. गुजरात की रनरेट 0.450 है, जबकि लखनऊ की रन रेट 0.296 है. पॉइंट टेबल में जीत की पटरी पर लौटी सनराइजर्स हैदराबाद 7वें स्‍थान पर है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स 8वें पर है. जबकि आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीम आखिरी 2 पायदान पर है. 4 खिताब जीत चुकी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स 9वें स्‍थान पर और 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस 10वें स्‍थान पर है.

IPL 2022: 195 का औसत और 207 का स्ट्राइक रेट, टीम इंडिया को मिल गया संकटमोचक

IPL: लखनऊ ने लगाया जीत का ‘चौका’, फिर मैन ऑफ द मैच केएल राहुल पर लगा जुर्माना- जानिए वजह

राजस्‍थान रॉसल्‍स के सलामी बल्‍लेबाज बटलर ने 5 मैचों में 272 रन बनाए हैं. दूसरे स्‍थान पर केएल राहुल पहुंच गए हैं. राहुल ने 6 मैचें में 235 रन बनाए. उन्‍होंने एक शतक भी जड़ा था. वहीं पर्पल कैप युजवेंद्र चहल के पास है. चहल के नाम 5 मैचों में 12 विकेट है. दूसरे नंबर पर 11 विकेट के साथ कुलदीप यादव हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.