August 20, 2022
IPL Point Table 2022: चेन्नई की जीत का खाता खुला, आरसीबी को हुआ नुकसान, जानें अन्य टीमों का हाल

[ad_1]

नई दिल्ली. शिवम दुबे-रॉबिन उथप्पा की आक्रामक पारियों और महेश तीक्षणा की उम्दा गेंदबाजी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज की. सीएसके ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 23 रन से हराया. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई चेन्नई के लिये उथप्पा ने 50 गेंद में 88 और दुबे ने 46 गेंद में 95 रन बनाये जिसकी मदद से टीम ने चार विकेट पर 216 रन का पहाड़ खड़ा किया. जवाब में आरसीबी 20 ओवर में नौ विकेट पर 193 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिये तीक्षणा ने चार ओवर में 33 रन देकर चार और कप्तान रविंद्र जडेजा ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये.

इस जीत के साथ चेन्नई आईपीएल अंकतालिका में 9वें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, आरसीबी को नुकसान हुआ है. बैंगलोर की टीम तीसरे से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. टॉप पर राजस्थान रॉयल्स का कब्जा बरकरार है.

बल्लेबाजो में जॉस बटलर शीर्ष पर
सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं. उन्होंने चार मैचों में अब तक 218 रन बनाए हैं. आरसीबी के खिलाफ 95 रनों की विस्फोटक पारी खेलने चेन्नई के शिवम दुबे अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. उनके नाम पांच मैचों में 207 रन हो गए हैं.

गेंदबाजों की सूची में राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल शीर्ष पर बने हुए हैं. उन्होंने चार मैचों में 11 विकेट चटकाया है. इसके बाद उमेश यादव, कुलदीप यादव और वानिंदु हसरंगा का नंबर आता है. तीनों के नाम 10-10 विकेट दर्ज है.

Tags: Chennai super kings, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Shivam Dube

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.