August 12, 2022
NDTV Gadgets 360 Hindi

[ad_1]

रिलायंस जियो (Reliance Jio) देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। जियो के 4G डेटा पैक (Jio 4G Data Packs) ग्राहकों के बीच काफी पॉपुलर हैं, क्योंकि आज के समय में इंटरनेट की जरूरत हर किसी को है। वर्क फ्रॉम होम, रोजगार-पेशे वाले और स्टूडेंट्स से लेकर इंस्टाग्राम रील्स (Instagram reels) बनाने वाले शौकीन लोगों तक, हर किसी को 24 घंटे इंटरनेट की जरूरत होती है। ऐसे में रिलायंस जियो के डेली 1.5GB डेटा प्लान (Jio 1.5 GB Data Plan) या जियो के 2GB डेटा प्लान (Jio 2GB Data Plan) वाले पैक की डेटा लिमिट अक्सर 24 घंटे से पहले से खत्म हो जाती है। 

इसके लिए कंपनी ग्राहकों के लिए खास 4G डेटा वाउचर (4G Data Voucher) भी लेकर आती है जिसमें आपको डेली डेटा खत्म हो जाने पर भी डेटा की कमी न रहे। यानी कि अगर आपकी डेली डेटा लिमिट दिन में किसी समय खत्म हो भी जाती है, तो इस 4G डेटा वाउचर का इस्तेमाल आप कर सकते हैं और आपका मोबाइल इंटरनेट बंद नहीं होता है। कंपनी के इन प्लान्स की खास बात है कि ये कीमत में काफी सस्ते हैं और इनकी वैधता भी आपके मौजूदा रिचार्ज पैक तक रहती है। यानी कि अगर आपने तीन महीने की वैधता वाला कोई प्लान लिया है तो यह 4G डेटा वाउचर भी उस प्लान की वैधता तक, यानी 3 महीने तक ही वैलिड रहेगा। आज हम आपको जियो के 121 रुपये के डेटा वाउचर की जानकारी दे रहे हैं। 

जियो का 121 रुपये का 4G डाटा प्लान (Jio Rs 121 4G Data Plan):
जियो का यह प्लान 12GB डेटा के साथ आता है। इसकी वैधता आपके मौजूदा रिचार्ज पैक तक होती है। इस प्लान के साथ आपको कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलती है। अगर आप वर्तमान पैक खत्म होने से पहले ही इसका पूरा 12GB डेटा इस्तेमाल कर लेते हैं तो उसके बाद इंटरनेट स्पीड 64kbps ही रह जाती है। यानी आप इंटरनेट से फिर भी जुड़े रहेंगे लेकिन स्पीड बहुत धीमी हो जाती है। कंपनी इसके साथ एडिशनल बेनिफिट के रूप में क्रिकेट प्लान भी देती है लेकिन इसकी विस्तृत जानकारी प्लान के साथ नहीं दी गई है। 

Jio का 121 रुपये का इंटरनेट प्लान उन लोगों के लिए फायदेमंद है जिनको दैनिक रूप से अधिक इंटरनेट की जरूरत होती है। अगर आपका डेली डेटा आधा दिन या उससे पहले ही खत्म हो जाता है तो यह प्लान आपके लिए बहुत फायदेमंद है। प्लान को जियो ऐप या कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खरीदा जा सकता है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.