August 13, 2022
Kia लेकर आ रही है छोटी Electric SUV, Nexon EV को देगी टक्कर

[ad_1]

Kia Motors ने देश में अपनी पहली प्योर इलेक्ट्रिक पेशकश के लिए काम करना शुरू कर दिया है, क्योंकि यह भविष्य में एक छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ एंट्री-लेवल ईवी स्पेस में प्रवेश करना चाहती है। Kia Motors ने भारत में सीमित समय में जबरदस्त सफलता हासिल की है। आपको बता दें कि साउथ कोरियन कंपनी 3 सालों के अंदर भारत में टॉप 5 कार निर्माताओं में आ गई है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, Kia ने एक छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोडनेम AY के लिए काम करना शुरू किया गया है। इस एसयूवी को कंपनी के इंटरनेशनल मार्केट्स के लिए खासतौर पर भारत में बनाए जाने की संभावना है और 2025 तक यह सड़कों पर आ सकती है। रिपोर्ट में बताया गया कि यह मॉडल प्योर ईवी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड नहीं होगा।

Kia एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक एसयूवी क्या Sonet EV होगी
इसको एक फ्लैक्सिबल प्लेटफॉर्म द्वारा तैयार किया जाएगा जो Kia को बड़े स्तर पर मार्केट में एंट्री लेवल के पेट्रोल एसयूवी सेगमेंट में एक जगह बनाने का मौका देगा। Kia पहले से ही Sonet के तौर पर एक एंट्री-लेवल एसयूवी बेचती है। अब कंपनी कई नए प्रोडक्ट्स के साथ इस फील्ड में अपना मजबूत कदम रखना चाहता है।

कार निर्माता कंपनी इस साल के आखिर में EV6 के साथ भारत में EV मार्केट में एंट्री करेगी। फुल इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर ने बीते साल मार्च में अपनी ग्लोबल एंट्री की है। इसे पहले ही कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह कार नए इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बेस्ड है जो नई Hyundai Ioniq 5 पर भी बेस्ड है। बाद में यह कार इस साल के आखिर में भारत में लॉन्च की जाएगी।

दो नई ईवी की पेशकश के साथ Kia बैटरी से चलने वाली एसयूवी पसंद करने वाले ग्राहकों को बड़े स्तर पर सुविधा पहुंचाएगी। हालांकि एंट्री-लेवल एसयूवी के बारे में अभी तक कुछ खास जानकारी प्राप्त नहीं हुई है और इस बारे में अभी जानकारी आने में वक्त लगेगा। बीते साल के आखिर में Kia की सिस्टर कंपनी Hyundai India ने भी एक एंट्री लेवल एसयूवी लॉन्च करने का ऐलान किया किया था। Kia के जैसे Hyundai ने भी जानकारी का खुलासा नहीं किया, लेकिन ऐसा कहना है कि यह एक छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। मार्केट में Nexon EV की भारी डिमांड देखते हुए ऐसा लग रहा है कि Kia और Hyundai भारत के लिए Venue और Sonet को इलेक्ट्रिक बनाने पर काम कर रहे हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.