August 13, 2022
KKR v DC Highlights: वॉर्नर और शॉ के बाद कुलदीप और खलील ने दिखाए दम, दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हराया

[ad_1]

मुंबई. डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ की धमाकेदार बल्लेबाजी के बाद चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव और खलील अहमद की घातक गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 (IPL) के उन्नीसवें लीग मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 44 रनों से हरा दिया. दिल्ली ने मौजूदा सीजन के 4 मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की. कोलकाता की 5 मैचों में यह दूसरी हार है.

दिल्ली की ओर से रखे गए 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 2 गेंद बाकी रहते 171 रन ही बना सकी. केकेआर के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने सबसे अधिक 54 रन बनाए. आंद्रे रसेल 24 रन बनाकर आउट हुए वहीं सैम बिलिंग्स ने 15 रन का योगदान दिया. दिल्ली की ओर से कुलदीप यादव ने अपने चार ओवर के स्पैल में 35 रन देकर 4 विकेट निकाले वहीं खलील ने 3 विकेट चटकाए. शार्दुल ठाकुर के खाते मे दो विकेट गए.

यह भी पढ़ें:सचिन से मिले विराट तो RCB ने लिखा- एक साथ 170 अंतरराष्ट्रीय शतक, कोहली का आया रिएक्शन

VIDEO: मिलियन डॉलर का डांस देखने के लिए हो जाइए तैयार? मैच से पहले KKR के 2 खिलाड़ियों ने जमकर लगाए ठुमके

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल स्कोर में अभी 21 रन ही जुड़े थे कि वेंकटेश अय्यर को खलील अहमद ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराकर केकेआर को बड़ा झटका दिया. वेंकटेश 8 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद अनुभवी अजिंक्य रहाणे को खलील ने अपना दूसरा शिकार बनाया. खलील ने रहाणे को शार्दुल ठाकुर के हाथों लपकवाकर दिल्ली को दूसरी सफलता दिलाई. रहाणे 14 गेंदों पर आठ रन बनाकर पवेलियन लौटे.

श्रेयस अय्यर को चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पवेलियन भेजा. कुलदीप की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने श्रेयस को स्टंप आउट किया. श्रेयस ने अपनी पारी में 33 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए. नितीश राणा को 30 के निजी स्कोर पर ललित यादव ने पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया. पैट कमिंस 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. सुनील नारायण भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके. उन्हें कुलदीप ने 4 के निजी स्कोर पर पवेलिया भेज दिया.

दिल्ली ने 5 विकेट पर बनाए 215 रन 

इससे पहले डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ से मिली आक्रामक शुरुआत से दिल्ली कैपिटल्स ने बीच के ओवरों में विकेट गंवाने के बावजूद 5 विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर बनाया. वॉर्नर ने 45 गेंदों पर 61 रन बनााए जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल हैं. उन्होंने शॉ (29 गेंदों पर 51 रन, 7 चौके, 2 छक्के) के साथ पहले विकेट के लिए 93 और कप्तान ऋषभ पंत (14 गेंदों पर 27, दो चौके, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े.

शार्दुल ने 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ 29 रन की पारी खेली 

शार्दुल ठाकुर (11 गेंदों पर नाबाद 29, एक चौका, तीन छक्के) और अक्षर पटेल (14 गेंदों पर नाबाद 22, दो चौके, छक्का) ने अंतिम ओवरों में 20 गेंदों पर 49 रन की अटूट साझेदारी करके स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. केकेआर की तरफ से सुनील नारायण (21 रन देकर दो) सबसे सफल गेंदबाज रहे. शॉ ने पिछले मैच की अपनी फॉर्म बरकरार रखी जबकि वॉर्नर भी अपने स्वाभाविक खेल खेलने के मूड में थे जिससे दिल्ली ने पावरप्ले के छह ओवरों में बिना किसी नुकसान के 68 रन जुटा दिए.

डेविड वॉर्नर ने कमिंस का स्वागत दो चौकों से किया 

टूर्नामेंट में अब तक कसी गेंदबाजी करने वाले उमेश यादव (48/1) की पहली गेंद पर लगाया गया चौका हो या पैट कमिंस (चार ओवर, 51 रन) पर डीप स्क्वायर लेग में लगाया गया छक्का, शॉ का सभी शॉट आत्मविश्वास से भरा था. वॉर्नर ने भी कमिंस का स्वागत दो चौकों से किया और जब पावरप्ले में स्पिनरों को गेंद सौंपी गई तब वरुण चक्रवर्ती (44/1) की गेंद छह रन के लिए भेजी.

केकेआर ने शुरुआती 8 ओवर में 7 गेंदबाजों को आजमाए 

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले आठ ओवरों में ही सात गेंदबाजों को आजमा दिया था। शॉ ने वेंकटेश अय्यर की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाया और केवल 27 गेंदों पर आईपीएल में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाए और चक्रवर्ती की गुगली पर बोल्ड हो गए. चक्रवर्ती हालांकि अगले ओवर में अपनी गेंदों पर नियंत्रण नहीं रख पाए जिसमें 24 रन बने.

पंत ने चक्रवर्ती के बाद कमिंस पर भी छक्का लगाया जबकि वॉर्नर ने आंद्रे रसेल की धीमी गेंद को छह रन के लिए भेजकर अपना अर्धशतक पूरा किया। पंत हालांकि रसेल की गेंद को हवा में लहरा गए और अपनी पारी लंबी नहीं खींच पाए.

दिल्ली ने 18 रन के भीतर गंवाए 4 विकेट 

दिल्ली ने 18 रन के अंदर चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए. नारायण ने ललित यादव (एक) और रोवमैन पॉवेल (आठ) को स्लॉग ओवरों से पहले ही पवेलियन भेज दिया जबकि उमेश ने वॉर्नर की पारी का अंत किया जिन पर दूसरे छोर से विकेट गिरने का दबाव साफ नजर आया. ऐसे में शार्दुल और अक्षर ने अंतिम दो ओवरों में 39 रन जुटाए. इन दोनों ने उमेश के 19वें ओवर में 23 रन बनाये जिसमें शार्दुल के दो छक्के शामिल हैं. शार्दुल ने कमिंस पर छक्के से पारी का अंत किया.

Tags: Axar patel, David warner, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Prithvi Shaw, Shardul thakur, Shreyas iyer

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.