August 14, 2022
KKR vs RR: श्रेयस अय्यर ने खोया आपा, वेंकटेश को सबके सामने लगाई डांट; अगली गेंद पर खुद हो गए आउट

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से हुई. ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए, जो इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर था. राजस्थान के लिए जोस बटलर ने इस सीजन का दूसरा शतक जड़ा और फिर युजवेंद्र चहल की हैट्रिक के दम पर कोलकाता को दो गेंद बाकी रहते ही 210 रन पर ऑल आउट कर दिया और केकेआर यह मैच 7 रन से हार गया. इस मुकाबले में एक ऐसा वक्त भी आया, जब केकेआर के कप्तान वेंकटेश अय्यर अपना आपा खो बैठे और साथ में बल्लेबाजी कर रहे वेंकटेश अय्यर पर बीच मैदान में भड़क गए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा.

यह वाकया कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के 16वें ओवर में हुआ. यह ओवर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट फेंक रहे थे. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद का सामना वेंकटेश अय्यर कर रहे थे. वेंकटेश ने इस गेंद को बैकवर्ड पॉइंट की तरफ खेला और गेंद तेजी से फील्डर के पास गई. एक रन तेजी से पूरा करने के बाद श्रेयस दूसरे के लिए तेजी से दौड़ पड़े. लेकिन शिमरॉन हेटमायर ने स्ट्राइकर एंड की तरफ जोरदार थ्रो फेंका. यह देखते हुए वेंकटेश ने श्रेयस को दूसरे रन के लिए मना कर दिया. जैसे-तैसे श्रेयस ने वापस दौड़ लगाकर अपना विकेट बचाया. इसके बाद श्रेयस तमतमा उठे और बीच मैदान में ही वेंकटेश को सबके सामने डांटना शुरू कर दिया.

दुर्भाग्य से अगले ही ओवर की पहली गेंद पर श्रेयस अय्यर युजवेंद्र चहल का शिकार हो गए. उन्हें चहल ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

अय्यर ने 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली
अय्यर ने 51 गेंद में 85 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए. लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए. लेकिन एक वक्त ऐसा लग रहा था कि केकेआर आसानी से यह मैच जीत लेगा. टीम के ओपनर एरॉन फिंच ने 28 गेंद में 58 रन की पारी खेली और श्रेयस अय्यर ने भी ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ी. फिंच और अय्यर के बीच दूसरे विकेट के लिए 106 रन की पार्टनरशिप हुई. हालांकि, अय्यर 17वें ओवर में आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: KKR v RR Match Report: बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने KKR पर दर्ज की ‘रॉयल्स’ जीत

‘मैं अंत तक बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन…’ कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने राजस्थान से हार की बताई वजह

कोच से श्रेयस की हुई बहस

अय्यर के चेहरे पर आउट होने की निराशा साफ दिख रही थी. वो जैसे ही डगआउट में पहुंचे, तो कोच ब्रैंडन मैकुलम पर गुस्सा करते नजर आए. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ऐसा लग रहा था कि अय्यर टीम के बैटिंग ऑर्डर से खुश नहीं थे. क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने शेल्डन जैक्सन से पहले शिवम मावी को बल्लेबाजी के लिए भेजा था. श्रेयस वास्तव में हताश लग रहे थे. क्योंकि उनकी टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद सात में से चार गेम हारकर पॉइंट्स टेबल में नीचे की ओर लुढ़क गई है.

Tags: IPL, IPL 2022, KKR vs RR, Shreyas iyer, Venkatesh Iyer



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.