August 12, 2022
Hindustan Hindi News

[ad_1]

Love Horoscope Rashifal Today : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 10 अप्रैल को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- अभी बहुत आगे की ओर न देखें। अगर आप और आपका पार्टनर किसी बात को लेकर विचार कर रहे हैं, तो बेहतर होगा कि इस समय प्लानिंग के अनुरूप चलते रहें। अगर अभी तक कुछ भी शुरू नहीं किया है। कुछ बदलाव आने वाले हैं, इसलिए इसे धीरे-धीरे ही लें। सिंगल को सक्रिय रहना चाहिए और अपने क्रश से बात करनी चाहिए।

वृष राशि- अपने संचार में ईमानदार रहें और चीजों को सरल रखें। अगर आपके प्रेम जीवन में समस्याएं हैं, तो उन्हें ईमानदारी से संबोधित करें। चीजें उतनी जटिल नहीं हैं जितनी आपको दिख सकती है। ऐसे मामलों को उठाने का कोई मतलब नहीं है जो आपको असहज करते हैं।  अपनी प्रेम समस्याओं को चतुराई और धैर्य से सुलझाने के लिए बौद्धिक कौशल का उपयोग करें।

संबंधित खबरें

ग्रहों की स्थिति बना रही है रामनवमी को बेहद खास, जानें इसका प्रभाव, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

मिथुन राशि- आज किसी भी अवांछित विकर्षण से दूर रहें। कुछ करीबी आपको भड़काने की कोशिश करेंगे। यह आप में से किसी के लिए अच्छा नहीं होगा और लव लाइफ खराब हो सकती है। विवाहित जोड़ों को अपनी योजनाओं के बारे में सोचना चाहिए।

कर्क राशि- आज का दिन सुखद रहेगा क्योंकि आप सामाजिक समारोहों में कुछ नए संबंध बनाएंगे। आप किसी के साथ घनिष्ठ संबंध बनाएंगे और उनकी बातचीत से प्रभावित होंगे। पहले से रिश्ते में बंधे लोग अपने जीवनसाथी के साथ सुखद पल बिताएंगे। 

सिंह राशि- अपनी कुंठाओं को अपने प्रेम जीवन पर हावी न होने दें। कुछ अनपेक्षित हो सकता है मौद्रिक मोर्चे पर विकास जो आपको रोक सकता है, लेकिन इसे अपने प्रियजन पर न थोपें वरना यह असहमति को जन्म देगा। बेहतर होगा कि आप कुछ समय अकेले बिताएं और नकारात्मकता को अपने में ही रखें। आत्मनिरीक्षण करें, आगे बढ़ें और इसे किसी और समय अपने साथी के साथ साझा करें।

कन्या राशि- आपके पास बहुत अधिक आकर्षण है जो प्रेम रुचियों को बढ़ाने में मदद कर सकता है। लेकिन आज आपको अपने पार्टनर के साथ व्यवहार करते समय थोड़ा लचीला रहने की जरूरत है अन्यथा यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। पुरानी यादों को जाने दें और नए सिरे से शुरुआत करने के लिए तैयार रहें। 

तुला राशि- नए साथी को खोजने का जुनून आपके हाल के अनुभव कम कर सकते हैं। लव लाइफ में आप हार मानने के इच्छुक हो सकते हैं। लेकिन, आपके सितारे कहते हैं कि आज आपको उम्मीद बनाए रखने की जरूरत है और लोगों का पीछा नहीं करना चाहिए। अपने में विनम्र रहें बातचीत करें और लोगों को बिना किसी बाधा के आपसे बात करने दें।

Ram Navami 2022:  इन खूबसूरत शायरियों को शेयर कर कहें हैप्पी राम नवमी

वृश्चिक राशि- अगर आप अविवाहित हैं और आज डेट पर जा रहे हैं तो अपनी उम्मीदों पर लगाम लगाएं और इसे धीरे-धीरे चलने दें। आपको कुछ असहज प्रश्नों का सामना करना पड़ सकता है, जिनका उत्तर आपको चतुराई और धैर्य के साथ देना चाहिए। रिश्ते में बंधे लोगों को अपने साथी को लुभाने और उन्हें आश्चर्यचकित करने के लिए अपने संवाद कौशल का उपयोग करना चाहिए।

धनु राशि- आज आप किसी खास व्यक्ति का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं और सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी बात करें। रिश्ते में पहले से बंधे लोगों को साथी को अपनी वास्तविक प्रेम रुचि और दीर्घकालिक के बारे में समझाने की आवश्यकता है। अपना स्नेही व्यवहार दिखाएं और उन्हें सहज महसूस कराएं। 

मकर राशि- आज आपको काफी सोच-विचार करना पड़ सकता है। रिश्ते में रहने वालों को परखा जा सकता है। अप्रत्याशित मुद्दे सामने आ सकते हैं जो मजा खराब कर सकते हैं। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें एक सुखद सरप्राइज मिल सकता है क्योंकि वे किसी पुराने के साथ फिर से जुड़ेंगे, जिस दोस्त से उन्हें खास लगाव था।

कुंभ राशि- अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें और नए लोगों से मिलें। अपने जीवन में चल रहे किसी भी मुद्दे को अपनी निराशा को बाहर निकालने के लिए अपने दोस्तों से बात करें और चर्चा करे। अपने प्रियजनों को समय दें और कोशिश करें कि एक दूसरे के साथ संबंध सुधारने के लिए एक साथ भोजन करें। शादीशुदा लोगों को अपने लिए सरप्राइज प्लान करना चाहिए, उनके साथी और शाम को खास बनाते हैं।

Ram Navami 2022 Wishes : राम नवमी के पावन मौके पर शेयर करें ये खूबसूरत Photos, Messages, Quotes

मीन राशि- आप थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं क्योंकि आपका प्रेम जीवन उतना अच्छा नहीं हो सकता जितना आप होने के लिए चाहेंगे। लेकिन आपकी आशावादिता जल्द ही रंग लाएगी क्योंकि कोई दिलचस्प व्यक्ति आप में दिलचस्पी दिखाने की संभावना है। अपनी आंखें खुली रखें और उन लोगों के साथ घुलने मिलने के लिए तैयार रहें जिन्हें आप जानते हैं और साथ ही अजनबियों के साथ भी। कुछ समय निकालें और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.