August 9, 2022
Hindustan Hindi News

[ad_1]

मेष राशि – यदि आप चाहते हैं कि आपके रिश्ते में सुधार आए, तो यह सोचने का समय है कि आप दूसरों के साथ कैसे बातचीत करते हैं। आपके प्रेम समीकरण में दो सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं कुछ कहने और स्वयं को व्यक्त करने की आपकी क्षमता। आप अपने में थोड़ा सा समायोजन करके व्यवहार परिवर्तन की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। एक समय में एक ही कदम उठाएं।

वृष राशि – जिस व्यक्ति को आज बहुत चाहते हैं, उसे यह बताने से न डरें कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। यह संभव है कि आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि आपका साथी आपको कैसे देखता है या आप इस रिश्ते में खुद को कैसे देखते हैं। इसमें किसी बात की चिंता नहीं करनी चाहिए। आपको अपने पार्टनर से यह पूछना होगा होगा कि क्या आप उनके साथ असुक्षित हैं, भले ही वे आपके आस-पास सहज लगते हैं।

मिथुन राशि – आपके संबंध से नई मित्रता का निर्माण हो सकता है जिससे आपको और आपके लिए महत्व रखने वाले अन्य लोगों को लाभ होगा। अगर आप अविवाहित हैं तो मौज-मस्ती पसंद साथी तलाशें, इसके लिए आप दोस्तों का एक ऐसा ग्रुप चुन सकते हैं जो हंजी मजाक करते हो। अगले कुछ दिनों में आप सभी प्रकार के सामाजिक समारोहों का आनंद ले सकते हैं।

संबंधित खबरें

राशिफल 17 अप्रैल : शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे इस राशि के लोग, पढ़ें आज का ज्योतिषीय अनुमान

कर्क राशि –इस बारे में सोचना जरूरी है कि आप रिश्ते में क्या चाहते हैं। आज अगर आप किसी नए व्यक्ति से मिलते हैं तो वे आपको इस बारे में सोचने के लिए प्रेरित कर सकते हैं कि आपने अतीत में जो अनुभव किए हैं, वे आपको क्यों मिले हैं और भविष्य में आप किसी प्रकार के मौकों का लाभ उठाना चाहते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात  है कि आप ऐसी योजना के साथ आएं जो यथासंभव रोमांचकारी और साहसी हो।

सिंह राशि –बाकी दुनिया के  बारे में चिंता करना बंद करें और बस अपने प्रियजन के साथ का आनंद लें। आज आप अपने साथी के साथ मज़ेदार और हल्की-फुल्की चर्चा कर सकते हैं जो आपको प्यार और रिलेशनशिप के लिए एक ठोस आधार बनाने में मदद कर सकती है।  कुछ क्वालिटी टाइम अपने खा लोगों के साथ बिताएं। आपको आपके पार्टनर की ओर से हार्दिक संदेश प्राप्त होगा।

कन्या राशि – आपने अभी तक जो सीखा है उसे जीवन में अपनाएं। आप और आपके प्रियजन के संबंध में महत्वपूर्ण और गहराई से वृद्धि होगी। दूसरों के हस्तक्षेप के कारण आपके कनेक्शन को हाल में मुश्किल समय से सामना हुआ होगा। चिंतित मत हों, आने वाले समय में स्थिति साफ हो जाएगी।  इस घटना को एक सबक के रूप में याद रखें और इसे रोकने के लिए भविष्य ईमानदार रहें।

तुला राशि -जो बीत चुका है और जो आगे है उस पर अब विचार किया जा सकता है। आज, आप अपने आप को उस अच्छे समय के बारे में और आपने हाल ही में अपने खास लोगों के साथ बिताए हुए समय के बारे में सोचते हुए पाएंगे। आप सोचिए कि अपने प्रियजन के साथ अपने रिश्ते को न केवल अभी बल्कि भविष्य में कैसे गहरा कर सकते हैं। एक-दूसरे के साथ अपने समय का आनंद लें।

वृश्चिक राशि -अपने दिल की बातों को दुनिया के सामने फैलाने से न डरें। अपने साथी को बताएं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं और आप क्या चाहते हैं। किसी के लिए अपना प्यार दिखाने के लिए सही उपहार की तलाश करना एक उत्साहजनक अनुभव है। अपने होने के इस अवसर के लिए, आपको स्टेटफॉर्वर्ड और कॉन्फीडेंट होना चाहिए। आज जो चाहते हैं उसके बारे में अपने पार्टनर को बताएं।

    

धनु राशि -वास्तविक प्रेम को खोजने और अनुभव करने की संभावना पर विश्वास करना एक जरूरी पूर्व शर्त है। भले ही यह केवल प्लेटोनिक ही क्यों न हो, अपने आप को उन लोगों के प्रति संवेदनशील बनाएं जो आपके दिल के करीब हैं। अतीत में खराब संबंधों के कारण, हो सकता है कि आपने थोड़ी उम्मीद खो दी हो। आप अंततः फिर से कोशिश करने के विचार को तैयार करेंगे।

मकर राशि – यदि आपको किसी बु्रे व्यक्ति या किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है जिसकी आप केयर करते हैं, तो अब यह सही समय है कि अपने आप पर ध्यान केंद्रित करें और अपने घावों को ठीक होने दें। आप तो बीत गया उसे भुलाने में सक्षम हो सकते हैं। आसानी से और एक कोर्स पूरा करने में ध्यान दें जिसे आपने पहले सोचा था लेकिन अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण  समय नहीं दे पाए थे।

कुंभ राशि – छोटे से छोटे पलों में से बड़ी यादें बनाना संभव है।  हालांकि, आपको चाहिए कि इस बात से सावधान रहें कि आप किसके साथ समय बिताते हैं और किसे आप अपना दिल सौंपते हैं। उन लोगों के लिए जिन्हें प्यार के चक्कर में पड़ने का कोई इरादा नहीं है, संभव है किसी व्यक्ति के साथ मजबूत भावनात्मक संबंध बन जाएं भले ही वे आपके लिए प्राइमरी फोकस न हों।

मीन राशि – अपने पार्टनर से आप वास्तव में क्या चाहते हैं, इस पर सावधानी और अच्छी तरह से विचार करें। पार्टनरशिप में आत्मा की खोज अपने दिमाग को साफ करने और यह पता लगाने के लिए कि आपको क्या चाहिए,एक शानदार चीज है। आपने कुछ दृष्टिकोण प्राप्त कर लिया है जो डेटिंग और खर्च और दोस्तों के साथ समय बितारे के बारे में सही निर्णय लेना आसान बनाएगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.