August 19, 2022
LSG v RCB Match Preview: लखनऊ और बैंगलोर के बीच वर्चस्व की लड़ाई में राहुल और दिनेश कार्तिक पर होगी नजरें

[ad_1]

नवी मुंबई. जीत के रथ पर सवार लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल के मैच में मंगलवार को भिड़ेंगे तो मुकाबला केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के बल्ले और दिनेश कार्तिक व ग्लेन मैक्सवेल के धुआंधार फॉर्म के बीच होगा. लखनऊ ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को और आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया है. दोनों के छह मैचों में आठ अंक है और जीत की लय को वह कायम रखना चाहेंगे.

लखनऊ के खिलाफ आरसीबी को अपने शीर्षक्रम की बल्लेबाजी को दुरुस्त करना होगा. पहले मैच के बाद से कप्तान फाफ डुप्लेसी चल नहीं सके हैं और सलामी बल्लेबाज अनुज रावत भी लगातार फॉर्म में नहीं हैं. विराट कोहली का बल्ला भी खामोश है और अच्छे फॉर्म में दिखने के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स में होगी टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

IPL 2022 ‘धूप हो, छांव हो, मेहनत कभी नहीं छोड़ी’, उमरान मलिक की सफलता की कहानी, उनके पिता की जुबानी

मैक्सवेल के आने से बल्लेबाजी मजबूत हुई है. ऑस्ट्रेलिया के इस हरफनमौला ने दिल्ली के खिलाफ 34 गेंद में 55 रन बनाए थे. वहीं कार्तिक अपने दम पर टीम को मैच जिताते आ रहे हैं और एक फिनिशर की भूमिका उन्होंने बखूबी निभाई  है ।

इस सत्र में विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक का नया ही रूप देखने को मिला है. भारतीय टीम में वापसी की कोशिश में जुटे कार्तिक का बल्ला जमकर चला है जिसके दम पर आरसीबी लीग तालिका में शीर्ष चार में है. इंजीनियर से क्रिकेटर बने शाहबाज अहमद ने भी बल्लेबाजी में प्रभावित किया है. गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने दिल्ली के खिलाफ शानदार स्पैल डालकर मैच का रुख बदल दिया और ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज इस फॉर्म को जारी रखना चाहेगा.

हसरंगा और हर्षल पटेल पर होगी बड़ी जिम्मेदारी 

श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा पर भी सभी की नजरें होंगे जबकि डैथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल भी अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ना चाहेंगे. दूसरी ओर लखनऊ के कप्तान राहुल 235 रन बना चुके हैं और बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने मुंबई के खिलाफ शतक जमाया और सर्वाधिक रनों के मामले में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर (272) से ही पीछे हैं.

डिकॉक भी अच्छे फॉर्म में हैं जबकि युवा आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा और कृणाल पंड्या बड़ी पारियां खेल सकते हैं. जैसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस टीम को मजबूती देते हैं. तेज गेंदबाज आवेश खान और स्पिनर रवि बिश्नोई पर भी सभी की नजरें होंगी.

टीमें :
लखनऊ सुपरजायंट्स: लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुडा, कृणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाइ, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बदोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

Tags: Faf du Plessis, IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.