August 9, 2022
LSG vs RCB: लखनऊ सुपर जायंट्स को बैंगलोर ने दी शिकस्त, कप्तान केएल राहुल ने बताई हार की वजह

[ad_1]

नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जाइंट्स को आईपीएल-2022 के मुकाबले में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18 रन से हरा दिया. नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 6 विकेट खोकर 181 रन बनाए जिसके जवाब में लखनऊ टीम 8 विकेट पर 163 रन बना सकी. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने हार के लिए गेंदबाजी को जिम्मेदार ठहराया. लखनऊ को 7 मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी. वहीं, बैंगलोर टीम 5वीं जीत दर्ज कर तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई.

आईपीएल की नई टीम लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने हार के बाद कहा कि उनके गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत के बावजूद विरोधी टीम को 15 से 20 रन अधिक बनाने दिए. बैंगलोर के लिए कप्तान और ओपनर फाफ डुप्लेसी ने 96 रन बनाए. टीम एक समय 62 रन पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी लेकिन डुप्लेसी ने मैच का रुख पलट दिया. इसके बाद पेसर जोश हेजलवुड (25 रन पर 4 विकेट) ने बैंगलोर को लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया.

इसे भी देखें, फाफ डुप्लेसी के बाद हेजलवुड ने दिखाया ‘जोश’, बैंगलोर ने लखनऊ को हराकर दर्ज की 5वीं जीत

राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे लगता है कि पहले ओवर में 2 विकेट के साथ हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन फिर पावरप्ले में 50 रन (47 रन) बनाने दिए, हमें इससे बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था. मुझे लगता है कि इस पिच पर 180 रन (181 रन) देकर हमने उन्हें 15 या 20 रन ज्यादा दे दिए.’

उन्होंने आगे कहा, ‘पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी. हमें शुरुआती विकेट मिले जिसकी हमें तलाश थी लेकिन बीच के ओवरों में हम दबाव नहीं बना पाए.’ राहुल ने साथ ही कहा कि उन्हें लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी साझेदारी की जरूरत थी. उन्होंने कहा, ‘हमें एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी. हमने देखा कि इस मैच में फाफ ने आरसीबी के लिए क्या किया. मुझे लगता है कि हमें टॉप ऑर्डर के 3 या 4 बललेबाज में से किसी एक को बड़ी पारी खेलनी चाहिए थी.’

लखनऊ के लिए क्रुणाल पंड्या ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान राहुल ने 30 और मार्कस स्टॉयनिस ने 15 गेंदों पर 24 रन बनाए. वहीं, बैंगलोर के लिए जोश हेजलवुड के अलावा हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

Tags: Cricket news, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.