August 12, 2022
MI vs LSG Match Report: मुंबई ने पहली बार हारे लगातार 6 मुकाबले, रोहित शर्मा का सबसे खराब प्रदर्शन, लखनऊ जीता

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा. मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जॉयंट्स की टीम ने मुंबई को 18 रन से हराया. केएल राहुल (KL Rahul) की शतकीय पारी की बदौलत लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब मुंबई की टीम को लगातार छह मैच में हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई को पांच बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा का भी यह सबसे खराब प्रदर्शन है.

केएल राहुल ने 100वें आईपीएल मैच में किया कमाल

इससे पहले केएल राहुल की नाबाद शतकीय पारी के दम में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 199 रन बनाये. अपना 100वां आईपीएल मैच खेल रहे राहुल ने 60 गेंद की नाबाद पारी नौ चौके और पांच छक्के लगाये. इस दौरान उन्हें सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (13 गेंद में 24 रन) और अनुभवी मनीष पांडे (29 गेंद में 38 रन का अच्छा साथ मिला. उन्होंने डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिए 52 जबकि पांडे के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े.

मुंबई के फिल्डरों ने 10 बार कैच छोड़ा

अच्छी बल्लेबाजी के अलावा मुंबई के फील्डरों ने भी लखनऊ का भरपूर साथ दिया. मैच के दौरान लगभग 10 बार ऐसा हुआ जब गेंद उनके हाथों से झटक गई. राहुल और डिकॉक ने पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने के बाद टीम को तेज शुरुआत दिलाई. मुंबई के लिए डेब्यू कर रहे फैबियन एलन (46 रन पर एक विकेट) का स्वागत डिकॉक ने छक्के से किया लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा आउट हो गये. मनीष पांडे ने टीम में वापसी का जश्न पहली गेंद पर चौका लगाकर मनाया जिससे पॉवरप्ले में लखनऊ का स्कोर एक विकेट पर 57 रन हो गया.

केएल राहुल ने इस सीजन का दूसरा शतक जड़ा

राहुल ने मुरुगन अश्विन और जयदेव उनादकट के खिलाफ छक्का जड़ रन गति को तेज किया, जिससे टीम ने 12वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया. उन्होंने और मनीष पांडे ने 13वें ओवर में मिल्स के खिलाफ दो-दो चौके जड़े. पांडे खतरनाक होते इससे पहले ही मुरुगन अश्विन ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखायी. मार्कस स्टोइनिस (10 रन) ने क्रीज पर उतरने के बाद पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा. राहुल ने इसके बाद एलन के ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाया जिससे मुंबई ने 15 ओवर में 150 रन पूरे किये. बुमराह का अगला ओवर किफायती रहा. उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 24 रन दिये.

केएल राहुल ने पूरी की IPL में मैचों की सेंचुरी, अपने 100वें मुकाबले को बनाया यादगार

जयदेव उनादकट ने इसके बाद स्टोइनिस (10) और दीपक हुडा (15) को 18वें और 20वें ओवर में आउट किया. इस बीच राहुल ने 19वें ओवर में मिल्स के खिलाफ चौका जड़ा हुडा को स्ट्राइक दिया, जिन्होंने गेंद को दर्शक दीर्घा में भेजने के बाद चौका लगाया. इसके बाद केएल राहुल ने चौका जड़ 56 गेंद में सीजन का दूसरा शतक पूरा किया. लखनऊ ने इस ओवर से 22 रन बटोरे जिससे मिल्स ने तीन ओवर में बिना सफलता के 54 रन लुटाये. उनादकट ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार देकर लखनऊ की टीम को 200 का आंकड़ा छूने से रोक दिया. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians, Rohit sharma

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.