August 12, 2022
RCB vs DC Match Report: दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी से आरसीबी जीता, अंकतालिका में लगाई लंबी छलांग

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का 27वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल की पारियों की बदौलत बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी. बैंगलोर ने इस मुकाबले को 16 रन से जीता और आईपीएल अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई. दिल्ली की टीम की यह पांच मैचों में तीसरा हार है. टीम आईपीएल अंकलातिका में आठवें स्थान पहुंच गई है.

इससे पहले दिनेश कार्तिक की आखिरी ओवरों में खेली गयी तूफानी पारी और ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुरुआती झटकों से उबरते हुए पांच विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया. मैक्सवेल ने 34 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर आरसीबी को शुरुआती झटकों से उबारा. बाद में कार्तिक (34 गेंदों पर नाबाद 66 रन, पांच चौके, पांच छक्के) ने शाहबाज अहमद (21 गेंदों पर नाबाद 32 रन, तीन चौके, एक छक्का) के साथ छठे विकेट के लिये 97 रन की अटूट साझेदारी की. आरसीबी ने आखिरी चार ओवर में 69 रन जोड़े.

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे आरसीबी ने पहले तीन ओवर के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत (शून्य) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (आठ) के विकेट गंवा दिये थे जिससे स्कोर दो विकेट पर 13 रन हो गया. दिल्ली ने कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी और मैक्सवेल के कुछ करारे शॉट के बावजूद पावरप्ले में 40 रन दिये. आरसीबी ने इसी स्कोर पर विराट कोहली (14 गेंदों पर 12 रन) का विकेट गंवा दिया जिन्हें ललित यादव ने बड़ी खूबसूरती से रन आउट किया.

‘मैं पूरी जिम्मेदारी लेता हूं…’ मुंबई इंडियंस की लगातार 6 हार से निराश कप्तान रोहित शर्मा

आरसीबी की पारी का पहला छक्का मैक्सवेल ने नौवें ओवर में कुलदीप यादव पर लगाया. इस ओवर में उन्होंने दो छक्कों और दो चौकों की मदद से कुल 23 रन लिये और फिर शार्दुल ठाकुर पर चौका जड़कर 30 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. कुलदीप ने हालांकि अगले ओवर में बदला चुकता करके मैक्सवेल को लांग ऑन पर कैच करा दिया. सुयश प्रभुदेसाई (छह) उनसे पहले पवेलियन की राह पकड़ चुके थे. कार्तिक जब पांच रन पर थे तब ऋषभ पंत ने उनका कैच छोड़ा. उन्होंने इसका जश्न खलील अहमद पर दो छक्के जड़कर मनाया. इसके बाद मुस्ताफिजुर रहमान के एक ओवर में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 28 रन बटोरे. उन्होंने केवल 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

अर्जुन तेंदुलकर प्रैक्टिस के दौरान सचिन को पापा कहते हैं या नहीं, हरभजन सिंह ने किया खुलासा

शार्दुल ठाकुर की गेंद पर डीआरएस के सहारे पगबाधा आउट होने से बचने के बाद कार्तिक ने अगली गेंद छह रन के लिये भेजी. अब तक सहयोगी की भूमिका निभा रहे शाहबाज ने कुलदीप के पारी के आखिरी ओवर में अपना एकमात्र छक्का लगाया. (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Delhi Capitals, Dinesh karthik, Glenn Maxwell, IPL 2022, Josh Hazlewood, Royal Challengers Bangalore

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.