August 13, 2022
RR vs GT: अश्विन को क्यों नंबर-3 पर उतारा? संजू सैमसन ने गुजरात से मिली हार के बाद बताई वजह

[ad_1]

नई दिल्ली. पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) के मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने गुरुवार को 37 रन से हरा दिया. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए सीजन के इस 24वें मैच में गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाए जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स टीम 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन इस मैच में नंबर-3 की बजाय 4 पर उतरे. रविचंद्रन अश्विन को नंबर-3 पर भेजा गया लेकिन यह प्रयोग सफल साबित नहीं हुआ. सैमसन ने मैच के बाद इस बारे में चर्चा की.

गुजरात टाइटंस ने 5 मैचों में चौथी जीत दर्ज की और उसके अब 8 अंक हो गए हैं. टीम तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. राजस्थान 6 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 87 रन बनाए और नाबाद लौटे. उन्होंने 52 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के जड़े. उनके अलावा अभिनव मनोहर ने 43 और डेविड मिलर ने 31 रन का योगदान दिया. अपना पहला ही मैच खेल रहे लेफ्ट आर्म पेसर यश दयाल ने 3 विकेट झटके और जीत में अहम योगदान दिया.

इसे भी देखें, हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस को चौथी जीत दिलाई, राजस्थान को हराकर टीम टॉप पर

संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा, ‘मैं उनके (गुजरात) बल्लेबाजों को श्रेय देना चाहूंगा. हार्दिक (पंड्या) ने अच्छा खेल दिखाया. डेविड मिलर ने भी शानदार प्रदर्शन किया. अगर हमारे हाथ में विकेट होते, तो इस लक्ष्य का पीछा किया जा सकता था. यह रन-रेट और बस कुछ विकेटों की बात थी. हमारे पास क्षमता है.’

अश्विन को नंबर-3 पर भेजने को लेकर उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाजी क्रम के पीछे बहुत सारी विचार प्रक्रिया चली गई. मैं 3 नंबर पर काफी वक्त से बल्लेबाजी कर रहा था. पिछले सीजन में भी नंबर-3 पर खेला. हमें लगा कि मुझे नीचे आना चाहिए और थोड़ा लचीला होना चाहिए. मैं कहीं भी बल्लेबाजी करके खुश हूं और टीम की मांग पर बल्लेबाजी क्रम निर्भर करता है.’ अश्विन ने 8 जबकि सैमसन ने 11 रन का योगदान दिया.

इसे भी देखें, जोस बटलर ने आईपीएल में मचाया कोहराम, 5 में से 3 पारियों में 50 से अधिक रन बनाए

अनुभवी पेसर ट्रेंट बोल्ट इस मैच में नहीं खेले. उन्होंने कहा, ‘यह एक अजीब सा झटका था और हमने पावरप्ले में ट्रेंट बोल्ट के अनुभव को काफी मिस किया. उम्मीद है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे. हार्दिक का आज का दिन बहुत अच्छा रहा. मैंने यह समझने के लिए पर्याप्त आईपीएल खेला है कि हर मैच महत्वपूर्ण है. हार से सबक सीखना और मजबूत होकर वापसी करना अहमियत रखता है.’

Tags: Cricket news, IPL 2022, R ashwin, Rajasthan Royals, Sanju Samson

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.