August 12, 2022
SA vs BAN: साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट जीतने की ओर, बांग्लादेश मुश्किल में, अभी बनाने से लगभग 400 रन

[ad_1]

गक्बेरहा. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच के (SA vs BAN) तीसरे दिन रविवार को यहां बांग्लादेश को जीत के लिए 413 रन का लक्ष्य देने के बाद 27 रन उसके 3 विकेट झटक लिए. इस तरह से उसने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 236 रन की बड़ी बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी छह विकेट पर 176 रन पर घोषित की. इसके बाद बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 9.1 ओवर में 27 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए. दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने दो और सिमोन हार्पर ने एक विकेट लिया. 2 मैचों में की सीरीज में मेजबान साउथ अफ्रीका की टीम 1-0 से आगे है.

बांग्लादेश ने इससे पहले दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 139 रन से की. लेकिन उसकी पूरी पारी 217 रन पर सिमट गई. पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (51) और यासिर अली (46) की छठे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी टूटने के बाद पारी लड़खड़ा गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए हार्मर और वियान मुल्डर ने तीन-तीन जबकि महाराज और डुआने ओलीवियर ने दो-दो विकेट लिए.

पहली पारी में मिली बड़ी बढ़त

पहली पारी में 236 रन की बढ़त लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में तेजी से रन बनाए. टीम के लिए सारेल एरवी ने 41 जबकि विकेटकीपर कायल वेरेने ने 30 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए. पहली पारी में छह विकेट लेने वाले ताइजुल इस्लाम ने दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए तीन विकेट लिए. अभी दो दिन का खेल बाकी है और बांग्लादेश को सीरीज में 2-0 की हार से बचने के लिए और 386 रन बनाने होगे.

IPL 2022: केएल राहुल के बोल्ड ने दिलाई पाकिस्तान से मिली हार की याद, बोल्ट का कमाल, देखें Video

IPL 2022: कुलदीप यादव ने मैदान पर निकाली दुश्मनी! शानदार कैच भी पकड़ा, Video

इससे पहले बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. उसने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी. टीम पहली बार साउथ अफ्रीका में कोई वनडे मैच जीत सकी थी. तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 8 विकेट लिए थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे.

Tags: Bangladesh, Bangladesh vs South Africa, Dean Elgar, Keshav Maharaj, South africa

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.