August 15, 2022
SRH vs KKR मैच में कैसा होगा मौसम का मिजाज? जानें पिच किसके लिए साबित हो सकती है मददगार

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में टक्कर होगी. शुरुआती मुकाबलों में हार के बाद हैदराबाद ने लगातार दो मुकाबले जीतकर लय हासिल की है. अब टीम की नजर जीत की हैट्रिक पूरी करने पर होगी. वहीं, श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार से उबरते हुए दोबारा जीत की राह पर लौटना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबले के दौरान मौसम का मिजाज कैसा रहेगा और ब्रबोर्न स्टेडियम की पिच से किसे मदद मिलेगी? आइए जानते हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला शाम 7:30 बजे से होगा. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मुंबई में दिन के वक्त तापमान 32 डिग्री के आसपास रहेगा. हालांकि, शाम के वक्त यह घटकर 27 डिग्री के आसपास आ जाएगा. वहीं हवा की रफ्तार 13 किमी प्रति घंटा रहेगी. मैच के दौरान बारिश की कोई आशंका नहीं है. वहीं आर्द्रता 72 फीसदी के आसपास रहेगी. हालांकि, रात के वक्त हवा की रफ्तार 30 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है. ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. मैच में ओस का असर हो सकता है. इसलिए टॉस की भूमिका अहम रहेगी.

जानिए पिच का मिजाज कैसा रहेगा?

वैसे, इस सीजन में ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर रही है. पिच पर अच्छा उछाल होने की वजह से गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही है. इस सीजन में अब तक ब्रेबोर्न स्टेडियम में कुल 5 मुकाबले हुए हैं और हर मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 170 से अधिक रन का स्कोर खड़ा किया है. इससे यह बात साफ हो जाती है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा है. पांच में से 3 मुकाबले में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती है. जबकि दो मौकों पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती है.

SRH vs KKR Dream 11 Team Prediction, IPL 2022: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

क्‍या आप जानते हैं LED स्‍टंप्‍स की कीमत? जिसे हार्दिक पंड्या ने एक थ्रो से तोड़ दिया

इस मैदान पर हुए पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रन का स्कोर खड़ा किया था. जो तब इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर था. इस मैच में दिल्ली के बल्लेबाजों ने 11 छक्के और 18 चौके उड़ाए थे. 216 रन के टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम 171 रन पर ऑल आउट हो गई थी और 44 रन से मैच हार गई थी.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Shreyas iyer, SRH vs KKR

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.