August 9, 2022
SRH vs KKR: हैदराबाद की नजर जीत की हैट्रिक पर, चोट ने बढ़ाई केकेआर के खिलाफ चुनौती

[ad_1]

मुंबई. जीत की लय में वापसी करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद को वाशिंगटन सुंदर की चोट के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के मुकाबले में प्लेइंग-11 में बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ा है. टूर्नामेंट में धीमी शुरूआत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ लगातार जीत हासिल की और अब केन विलियमसन की अगुआई वाली टीम जीत की हैट्रिक करने की कोशिश में लगी है. हालांकि, टीम के अहम खिलाड़ी वॉशिंगटन इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्षेत्ररक्षण करते हुए उनके गेंदबाजी करने वाले हाथ में चोट लग गई थी.

वाशिंगटन टीम में दोहरी भूमिकाएं निभाते हैं, वह अपनी स्पिन गेंदबाजी से बल्लेबाजों को रोकने के साथ बल्लेबाजी में कुछ रन जोड़ने में भी मदद करते हैं. उन्होंने अभी तक इस सत्र में चार विकेट झटके हैं और एक अर्धशतक भी लगाया है. लेकिन कोच टॉम मूडी ने स्पष्ट किया है कि वह कम से कम दो मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे. लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि अंतिम एकादश में इस आल राउंडर की जगह कौन लेता है.

हैदराबाद के पास श्रेयस गोपाल और जगदीश सुचित के रूप में स्पिन गेंदबाजी के लिए दो दो विकल्प हैं या फिर वे अब्दुल समद को भी एक और मौका दे सकते हैं, जो पहले दो मैच में इतना अच्छा नहीं कर पाये थे. सनराइजर्स हैदराबाद को सबसे ज्यादा परेशानी बल्लेबाजी में हो रही है. क्योंकि टीम पहले दो मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए विफल रही. लेकिन टीम ने इस समस्या का निदान सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और विलियमसन की बदौलत किया है, जिन्होंने पिछले दो मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है.

अभिषेक और विलियमसन ने SRH की बल्लेबाजी को मजबूत किया
अभिषेक ने पिछले दो मैच में 75 और 42 रन की मैच विजयी पारियां खेलीं. जबकि विलियमसन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 32 और 57 रन बनाए. गुजरात टाइटन्स के खिलाफ राहुल त्रिपाठी अच्छा खेल रहे थे. लेकिन उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ‘रिटायर्ड हर्ट’ होना पड़ा और उनकी उपलब्धता भी टीम के लिये अहम होगी. त्रिपाठी की अनुपस्थिति में निकोलस पूरन और ऐडन मार्कराम ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ उनकी कमी पूरी की और अब टीम उम्मीद करेगी कि वे इसी निरंतरता को कायम रखते हुए मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभाले.गेंदबाजी में मार्को यानसन ने पिछले दो मैचों में एक एक विकेट चटकाये जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार ने भी अहम विकेट चटकाकर योगदान दिया.

हार से वापसी करना चाहेगी KKR
वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद खेलेगी. लेकिन टीम काफी मजबूत है और वह पिछले मैच की हार से वापसी करना चाहेगी. केकेआर पांच मैचों में छह अंक से दूसरे स्थान पर काबिज है.

दिल्ली के खिलाफ केकेआर की खराब गेंदबाजी
श्रेयस अय्यर एंड कंपनी दिल्ली के डेविड वार्नर और पृथ्वी शऑ वाले मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने टिक नहीं सकी, जिसके आगे उनका मजबूत गेंदबाजी आक्रमण भी धारहीन दिखा. उमेश यादव को इस सत्र में पहली बार खराब दिन का सामना करना पड़ा. क्योंकि उन्होंने एक विकेट के लिये 48 रन गंवाये. ऐसा ही पैट कमिंस के साथ हुआ और इस आस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपने चार ओवर में 51 रन लुटा दिये. वरूण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने अपने स्पैल में क्रमश: 44 और 16 रन दिये.

रहाणे का खराब फॉर्म परेशानी बढ़ा रहा
पिछले मैच में अय्यर ने रन जुटाने की जिम्मेदारी उठाते हुए 54 रन बनाये. लेकिन सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म केकेआर के लिये चिंता का विषय है. वेंकटेश अय्यर भी धमाल नहीं कर सके हैं और अभी तक पांच पारियों में उन्होंने महज एक अर्धशतक लगाया है. पूर्व चैम्पियन केकेआर साथ ही नीतिश राणा, आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स से और अधिक निरंतरता की उम्मीद करेगी.

दीपक चाहर 4 महीने तक क्रिकेट से दूर, टी-20 वर्ल्ड कप भी कर सकते हैं मिस-रिपोर्ट

IPL 2022: रोहित-धोनी ने नहीं, 18 साल के लड़के ने जड़ा सबसे लंबा छक्का; जानिए सीजन के 5 लंबे सिक्स

टीमें इस प्रकार हैं :
सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को जेनसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन.

कोलकाता नाइट राइडर्स: आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन.

Tags: IPL, IPL 2022, Kane williamson, Shreyas iyer, SRH vs KKR

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.