August 12, 2022
SRH vs PBKS Match Report: उमरान-भुवनेश्वर के आगे पंजाब के किंग्स ढेर, हैदराबाद चौथे स्थान पर पहुंचा

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल का 28वां मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक की कातिलाना गेंदबाजी के आगे पंजाब किंग्स 151 पर ऑलआउट हो गई. हैदराबाद ने आसानी से इस लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. हैदराबाद की तरफ से एडेन मार्करम ने नाबाद 41 और निकोलस पूरन ने नाबाद 35 रन बनाए. इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने 31 और राहुल त्रिपाठी ने 34 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ ही हैदराबाद की टीम आईपीएल अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. पंजाब किंग्स लुढ़ककर 7वें स्थान पर आ गई.

इससे पहले तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स निर्धारित 20 ओवरों में 151 रन पर आउट कर दिया.

लिविंगस्टोन ने 33 गेंदों पर 60 रन बनाये जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं. उन्होंने शाहरूख खान (28 गेंदों पर 26 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिये 71 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा. पंजाब की टीम ने हालांकि आखिरी चार ओवरों में केवल 19 रन बनाये और इस बीच बाकी बचे छह विकेट गंवाये.

मलिक के पारी के आखिरी ओवर में कोई रन नहीं बना और चार विकेट गिरे. मलिक ने 28 रन देकर चार जबकि भुवनेश्वर ने 22 रन देकर तीन विकेट लिये. बायें हाथ के स्पिनर जे सुचित (28 रन देकर एक) ने भी कसी गेंदबाजी की. पंजाब शुरू में ही लड़खड़ा गया था. मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के कारण टीम की अगुवाई कर रहे शिखर धवन (आठ) किसी भी समय सहज नहीं दिखे और कैच का अभ्यास करवाकर जल्द ही पवेलियन लौट गये. अग्रवाल की जगह अंतिम एकादश में शामिल प्रभसिमरन सिंह भी केवल 14 रन बना पाये जिससे स्कोर दो विकेट पर 33 रन हो गया.

अपने ताकतवर शॉट के लिये मशहूर लिविंगस्टोन ने मार्को यानसेन पर दो चौके और एक छक्का जड़कर पावरप्ले में स्कोर दो विकेट पर 48 रन तक पहुंचाया जिसे सुचित ने अगले ओवर में जॉनी बेयरस्टो (12) को पगबाधा करके तीन विकेट पर 48 रन कर दिया. जितेश शर्मा (11) ने मलिक का स्वागत दो चौकों से किया लेकिन इसी ओवर में शार्ट पिच गेंद पर गलत टाइमिंग से शॉट खेलकर वापस गेंदबाज को आसान कैच दे बैठे.

उमरान मलिक ही नहीं, IPL में ये गेंदबाज भी मेडन फेंक चुके हैं 20वां ओवर, एक ने तो वर्ल्ड कप भी दिलाया

लेकिन लिविंगस्टोन की टाइमिंग और शॉट दोनों उम्दा थे. उन्होंने मलिक पर पहले अपर कट से थर्डमैन और फिर डीप मिडविकेट पर 106 मीटर लंबा छक्का लगाकर गेंदबाज के हौसले पस्त करने की कोशिश की. सुचित पर गगनदायी छक्के से उन्होंने टीम का स्कोर 13 ओवर में तिहरे अंक में पहुंचाया और फिर 26 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया.

‘दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में वापसी के लिए मजबूत दावा पेश किया…’ विराट कोहली ने की तारीफ

इस बीच शाहरूख ने सुचित पर छक्के से हाथ खोला और फिर नटराजन की गेंद भी छह रन के लिये भेजी, लेकिन इसके बाद वह कुंद पड़ गये और भुवनेश्वर की गेंद हवा में लहराकर स्लॉग ओवरों के शुरू में ही पवेलियन लौट गये. इस गेंदबाज ने अपने अगले ओवर में लिविंगस्टोन को भी आउट कर दिया जिनका केन विलियमसन ने खूबसूरत कैच लिया। आखिरी पांच बल्लेबाजों में केवल ओडियन स्मिथ (13) ही खाता खोल पाए.

Tags: Bhuvneshwar kumar, IPL 2022, Punjab Kings, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.