August 12, 2022
Suzuki Burgman इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत आने में लगेगा समय!

[ad_1]

सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां देश में इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर बहुत जोर दे रही हैं। इसी तर्ज पर ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी (Suzuki) भी काम कर रही है और जल्द ही इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में अपनी जगह बना रही है। कंपनी ने एक नए ई-स्कूटर की टेस्टिंग शुरू कर दी है जो कि डिजाइन के मामले में Burgman Street 125 जैसा लगता है। बैटरी पर चलने वाले इस स्कूटर की टेस्टिंग को पहले भी कई मौकों पर देखा जा चुका है।

अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण में कुछ सालों की देरी हुई है। पहले उम्मीद थी कि Suzuki Burgman Electric इस साल के आखिर तक भारत में आ सकता है, लेकिन अब ऐसा नहीं है और इसकी लॉन्चिंग कुछ सालों के लिए आगे बढ़ गई है।
 

Suzuki Burgman Electric लॉन्च में देरी की वजह

Zigwheels के मुताबिक हाल ही में Suzuki Motorcycle India प्राइवेट लिमिटेड के कंपनी हेड संतोषी उचिदा और  (सेल्स, मार्केटिंग और आफ्टर सेल्स)  एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट देवाशीष हांडा ने बताया कि बर्गमैन इलेक्ट्रिक की लॉन्च अभी भी कुछ साल दूर है।  Suzuki के ऑफिशियल्स के मुताबिक, नया इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण का काम हमारे देश में हाई एंबिएंट टेंपरेचर के चलते आगे बढ़ा दिया गया है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर के आने में देरी की एक वजह यह भी हो सकती है कि Suzuki अभी भी बैटरी स्टैंडर्ड पर सरकारी पॉलिसी का इंतजार कर रही है। Honda, Yamaha और Kawasaki समेत सभी 4 टॉप जापान की कंपनियों ने इंटरनेशनल मार्केट के लिए स्वैपेबल बैटरी और रिप्लेसमेंट सिस्टम को स्टैंडर्ड करने के लिए पहले ही एक एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए हैं।

बैटरी पर चलने वाले Burgman स्कूटर का प्रोडक्ट रैडी प्रोटोटाइप पहली बार दिसंबर 2020 में देखा गया था जो कि साफ तौर पर IC इंजन पर चलने वाले मॉडल जैसा दिखता था। इसका एक टेस्ट म्यूल अंतिम बार मार्च, 2022 में देखा गया था। वहीं इसका साइज और सिल्हूट सामान्य स्कूटर्स जैसा है। ऐसी उम्मीद है कि बर्गमैन इलेक्ट्रिक में बहुत ही यूनिक इंटरनल सिस्टम आ सकता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.