August 9, 2022
T20 और वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार हो गई टीम इंडिया! यह 23 खिलाड़ी खत्म करेंगे 9 साल का सूखा

[ad_1]

नई दिल्ली. दुनिया भर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का रोमांच जारी है. इस बार आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. जहां पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का हाल बुरा है तो वहीं, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जॉयंट्स धमाल मचा रही है. करीब-करीब सभी टीमों ने आईपीएल के 15वें सीजन का आधा सफर पूरा कर लिया है. हर बार की तरह इस सीजन में भी नए सितारे उभरते हुए दिखाई दे रहे हैं. पुराने खिलाड़ी अलग भूमिका में दिख रहे हैं तो उमरान मलिक जैसा गेंदबाज अपनी रफ्तार से कहर ढा रहा है. बीते कुछ सालों में कई खिलाड़ियों को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिए टीम इंडिया में एंट्री मिली है.

भारतीय टीम ने 2013 के बाद कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है. आखिरी बार टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. इसके बाद भारतीय टीम दो वनडे वर्ल्ड कप (2015, 2019), तीन टी20 वर्ल्ड  कप (2014, 2016, 2021) और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (2021) खाली हाथ रही है. इसके अलावा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भी भारत विजेता नहीं बन पाया था.

अब इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप और 2023 में भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है. इसके मद्देनजर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी है. रोहित अपनी टीम मुंबई इंडियंस को आईपीएल में पांच बार चैंपियन बना चुके हैं. उन्हें भारत के दिग्गज खिलाड़ी और अब हेड कोच राहुल द्रविड़ का साथ मिल रहा है. बीसीसीआई और फैंस को उम्मीद है कि रोहित-राहुल की जोड़ी आईसीसी खिताब का सूखा खत्म करने में कामयाब होगी. आइये जानते हैं कि आईपीएल में अब तक के प्रदर्शन के आधार पर कौन से खिलाड़ी टीम इंडिया के दावेदार बनकर उभरे हैं…

 T20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए संभावित 23 सदस्यीय टीम:

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल
विकेटकीपर: दिनेश कार्तिक, ईशान किशन, ऋषभ पंत
ऑलराउंडर्स: हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, अभिषेक शर्मा, दीपक हुडा
स्पिनर्स: युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव,
तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, टी नटराजन, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, मोहम्मद शमी.

Tags: Cricket news, IPL 2022, T20 World Cup 2022, World cup 2023

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.