August 13, 2022
T20 Rankings: केएल राहुल टॉप-10 बल्लेबाजों, गेंदबाजों में इकलौते भारतीय, पाकिस्तानी खिलाड़ियों का दबदबा

[ad_1]

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ लगातार दो टी20 सीरीज जीतने के बावजूद आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी नजर नहीं आ रहे हैं. टॉप-10 बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडर की लिस्ट में केएल राहुल इकलौते भारतीय हैं. केएल राहुल बल्लेबाजों की जारी टी20 रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं. उनके खाते में 646 रेटिंग पॉइंट्स हैं. लेकिन चोटी के 10 गेंदबाज और ऑलराउंडर में एक भी भारतीय नहीं है. भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले T20I गेंदबाज हैं, जबकि ऑलराउंडर की सूची में कोई भी भारतीय शीर्ष 20 में भी शामिल नहीं. रोहित शर्मा बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14वें और विराट कोहली 16वें स्थान पर हैं.

पाकिस्तान के बाबर आजम 818 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. उन्हें हाल ही में मार्च महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया था. दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम और तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं. रिजवान पिछले साल टी20 के प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए थे.

शाहीन अफरीदी चमके

वहीं, टी20 के टॉप-10 गेंदबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के शाहीन अफरीरी भी शामिल हो गए हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इकलौते टी20 में 2 विकेट लेने का फायदा हुआ है और वो 4 स्थान ऊपर चढ़कर 10वें पायदान पर आ गए हैं. अफरीदी को पिछले साल आईसीसी मेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था. दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी टी20 के नंबर-1 गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड तीसरे और एडम जाम्पा चौथे पायदान पर हैं.

नामीबिया के जेजे स्मित टॉप-5 ऑलराउंडर में जगह बनाने में सफल रहे हैं. उन्होंने युगांडा के खिलाफ हाल ही में एक मुकाबले में 35 गेंद में 71 रन बनाने के साथ 10 रन देकर 6 विकेट लिए थे. इसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी.

CSK vs RCB: महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी मिनट में चली चाल और विराट कोहली का हुआ काम तमाम! वीडियो देखकर हो जाएगा यकीन

CSK vs RCB: रवींद्र जडेजा ने बतौर कप्तान पहली जीत पत्नी को समर्पित की, दबाव से जुड़े सवाल पर दिया बड़ा जवाब

वहीं, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच सीरीज खत्म होने के बाद टेस्ट रैंकिंग में भी कुछ बदलाव हुआ है. केशव महाराज, जिन्होंने आखिरी टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था और प्लेयर ऑफ द मैच के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे. वो गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें और ऑलराउंडर की लिस्ट में 13वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं, इस सीरीज में उनके जोड़ीदार स्पिनर साइमन हार्मर 26 पायदान की छलांग लगाकर 54वें स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 13 विकेट लिए थे.

Tags: Babar Azam, ICC T20 Rankings, KL Rahul, Rohit sharma, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.