August 14, 2022
Top 10 Sports News: गुजरात टाइटंस की IPL 2022 में चौथी जीत, 4 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो सकते हैं दीपक चाहर

[ad_1]

नई दिल्‍ली. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम ने आईपीएल 2022 में अपने 5वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया. गुजरात की 5 मैचों में चौथी जीत है. पहले खेलते हुए गुजरात ने 4 विकेट पर 192 रन का बनाए थे. जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी. भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट के चलते चार महीने तक क्रिकेट से बाहर रह सकते हैं.

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने राजस्‍थान के खिलाफ 87 रन की नाबाद पारी खेली. मौजूदा सीजन का पंड्या का यह लगातार दूसरा अर्धशतक है. वहीं जोस बटलर ने राजस्‍थान के लिए अर्धशतक लगाया, लेकिन यह टीम की जीत के लिए नाकाफी साबित हुआ.

चेतेश्वर पुजारा और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दोनों ने काउंटी क्रिकेट चैम्पियनशिप डिवीजन-2 में ससेक्स की तरफ से डर्बीशर के खिलाफ डेब्यू किया.

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने कहा कि मैं एक नई गेंद पर काम कर रहा हूं. अगर यह कामयाब रही, तो मेरी गेंदबाजी को नया आयाम मिलेगा. हालांकि कई बार वे चोट से भी परेशान रहे हैं.

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाली तेज गेंदबाज आन्या श्रुबसोल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. श्रुबसोल 2009 और 2017 में इंग्लैंड की वर्ल्ड विजेता टीम का हिस्सा रहीं. साल 2017 में लॉर्ड्स पर खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ 6 विकेट लेकर उन्होंने इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन की दुनिया के शीर्ष पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट, केन विलियमसन और पाकिस्तान के बैटर बाबर आजम शामिल हैं. वॉटसन ने कहा कि कोहली सुपरह्यूमन हैं. वह जब खेलने के लिए जाते हैं तो उनकी उच्च तीव्रता होती है.

भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोट के चलते चार महीने तक क्रिकेट से बाहर रह सकते हैं. वह पहले ही आईपीएल 2022 से बाहर हो गए. लेकिन अब माना जा रहा है कि वह अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप से भी बाहर रह सकते हैं.

उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग में जर्मनी के खिलाफ पहले मैच में 3-0 से जीत दर्ज की.

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) में इस्राइल के सदस्य एलेक्स गिलाडी का लंदन में निधन हो गया. वह 79 वर्ष के थे.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और प्‍लेइंग इलेवन के अन्य सदस्यों पर पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया. कप्तान रोहित शर्मा पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया जबकि अंतिम एकादश के अन्य सदस्यों पर छह लाख रूपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया.

ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के सहायक कोच जेफ वॉन ने राज्य की टीम तस्मानिया में कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने के लिये अपने पद से हटने का फैसला किया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.