August 17, 2022
Top 10 Sports News: दीपक चाहर के बाद रसिक सलाम भी IPL 2022 से बाहर, जो रूट ने इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी छोड़ी

[ad_1]

मुंबई. सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर आईपीएल 2022 में जीत की हैट्रिक लगा ली है. हैदराबाद ने केकेआर को 7 विकेट से मात दी. कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 175 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद ने 17.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. हैदराबाद ने 5 मैचों में तीसरी जीत हासिल की, जबकि कोलकाता को 6 मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी. आईपीएल में कोरोना वायरस की एंट्री हो गई है. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के गेंदबाज दीपक चाहर के बाद केकेआर के तेज गेंदबाज रसिक सलाम (Rasikh Salam) चोट के कारण आईपीएल के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के राहुल त्रिपाठी ने 37 गेंदों पर 71 जबकि ऐडन मार्कराम ने 36 गेंदों पर नाबाद 68 रन की पारी खेली. मार्कराम ने केकेआर के पेसर पैट कमिंस के 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जड़ा, फिर अगली दोनों गेंदों पर छक्के लगाते हुए टीम को जीत दिला दी. मार्कराम 36 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के लगाकर नाबाद लौटे.

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में कोरोना की एंट्री हो गई है. आईपीएल 2022 का पहला मामला है. दिल्ली के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

जो रूट ने इंग्‍लैंड की टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ दी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 1-0 से मिली शर्मनाक हार के बाद उन्‍होंने इंग्‍लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया.

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर धम्मिका प्रसाद ने देश के नेताओं से ईस्टर के दिन हुए आतंकी हमले के शिकार और मौजूदा आर्थिक संकट से जूझ रहे द्वीपीय देश के लोगों के लिए न्याय की मांग करते हुए शुक्रवार को 24 घंटे की भूख हड़ताल शुरू की.

भारत के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट चैम्पियनशिप 2022 की अपनी पहली पारी में 15 गेंद में छह रन ही बना सके . ससेक्स के लिये पदार्पण करने वाले पुजारा डर्बीशर के खिलाफ डिवीजन टू के मैच के दूसरे दिन 24वें ओवर में आउट हुए.

पश्चिम बंगाल की मेहुली घोष ने राष्ट्रीय चयन ट्रायल में कर्नाटक की तिलोत्तमा सेन को हराकर महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल टी3 ( तीसरा ट्रायल) जीता .

इस महीने के शुरू में लाहौर दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम पर आंतकवादी हमले को अंजाम देने की धमकी देने वाले एक संदिग्ध को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

अली मबखोत के पेनल्टी पर किये गये गोल के कारण मुंबई सिटी को एएफसी चैंपियन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के ग्रुप बी के मैच में अल जजीरा से 0-1 से हार का सामना करना पड़ा.

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टीम के प्रदर्शन को लेकर सभी से संयम बरतने की बात कही. उन्‍होंने कहा कि टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है, जिससे आगामी सत्रों में बेहतर परिणाम मिलेंगे.

केकेआर के तेज गेंदबाज रसिक सलाम (Rasikh Salam) चोट के कारण आईपीएल के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. रसिक सलाम की जगह केकेआर ने दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा (Harshit Rana) को अपने साथ जोड़ा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.