August 12, 2022
Top 10 Sports News: मुंबई इंडियंस की लगातार छठी हार, आईपीएल 2022 क्‍लोजिंग सेरेमनी का आयोजन करेगा बीसीसीआई

[ad_1]

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2022 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 16 रन से दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज की. इससे पहले लीग के 26वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा. मुंबई को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 18 रन से मात दी. बीसीसीआई ने इस बार आईपीएल में क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करने का फैसला लिया है.

केएल राहुल (KL Rahul) की शतकीय पारी की बदौलत लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना सकी.

आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल की पारियों की बदौलत 190 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में दिल्‍ली निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन ही बना सकी.

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि नए कप्तान फॉफ डुप्लेसी की अगुआई में अच्छा क्रिकेट खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल के 15वें सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाएगी.

पूर्व कप्तान माइकल वॉन और नासिर हुसैन ने कहा कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के पास क्रिकेट के लिए जरूरी ‘स्मार्ट दिमाग’ है. वे जो रूट के पद से हटने के बाद वह इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान की जिम्मेदारी संभालने के लिए स्पष्ट विकल्प हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच शेन वाटसन ने मुंबई इंडियंस के आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑक्शन में ईशान किशन पर 15 करोड़ रुपए की राशि खर्च करने की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि यह प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज इतनी राशि में खरीदने लायक नहीं था.

2018 के बाद से आईपीएल में ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी नहीं हो रही है. लेकिन इस साल बोर्ड ने क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित करने का फैसला किया है. बोर्ड ने बाकायदा इसके लिए निविद भी मंगाई है.

कुछ समय पहले 24 साल के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्‍तान दौरे पर गई ऑस्‍ट्रेलिया टीम को आंतकवादी हमले की धमकी देने वाले संदिग्‍ध को पाकिस्‍तान की पंजाब प्रांत की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वह देश के लिये कुछ खास करना चाहते हैं और इसलिए भारतीय टीम में वापसी के लिये अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.

भारत ने न्यूजीलैंड को 2-1 से हराकर बिली जीन किंग कप एशिया/ ओसेनिया ग्रुप एक मैच में लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

शीर्ष भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने डेनमार्क के कोपेनहेगन में दानिश ओपन तैराकी प्रतियोगिता में पुरुष 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर सत्र की जीत से शुरुआत की. वेदांत माधवन ने भी अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में सुधार किया और पुरुष 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.