August 13, 2022
NDTV Gadgets 360 Hindi

[ad_1]

Xiaomi ने नए सनग्लास (Sunglass) Pilota लॉन्च किए हैं। Xiaomi Pilota Sunglasses में खास तरह का डिजाइन दिया गया है। जैसा कि इनके नाम से भी पता चलता है, ये पॉयेट्स द्वारा पहने जाने वाले चश्मों की तरह बनाए गए हैं। बल्कि, आपको हैरानी होगी कि ये चश्में पायलेट्सट द्वारा पहने जाने वाले चश्मों से भी बहुत ज्यादा स्लिम डिजाइन के साथ आते हैं। कंपनी का कहना है कि पतले होने के साथ-साथ ये टिकाऊ भी हैं। इन्हें स्टेनलेस स्टील एल्यूमिनियम फ्रेम के साथ बनाया गया है। कंपनी ने इनकी आरामदायकता पर ज्यादा ध्यान रखा है और उसके बाद इनके टिकाऊपन को ध्यान में रखा है। 
 

Xiaomi Pilota Sunglasses price, availability

Xiaomi Pilota Sunglasses की चीन में कीमत RMB 199 (लगभग 2500 रुपये) है। इन्हें दो कलर आप्शंस- ब्लैक और ब्लू में शाओमी की ऑफिशिअल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। 
 

Xiaomi Pilota Sunglasses design, features

शाओमी ने इनके लेंस के बारे में कहा है कि Pilota Sunglasses में नाइलॉन पॉलराइज्ड लेंस का इस्तेमाल किया गया है जिन्हें जर्मनी से इम्पोर्ट किया जाता है। इन लेंस में खास रिफ्रेक्शन गुण हैं। ये आपको UV400 प्रोटेक्शन देते हैं। साधारण चश्मों की बजाए ये सूरज की अल्ट्रावॉयलेट किरणों से आपकी आंखों का अधिक बचाव करने में सक्षम हैं। कंपनी का कहना है कि पतले होने के साथ-साथ ये टिकाऊ भी हैं। इन्हें स्टेनलेस स्टील एल्यूमिनियम फ्रेम के साथ बनाया गया है। 

इसके अलावा लेंस पर इनमें ट्रांसपेरेंट पेंट की पतली फिल्म दी गई है जिससे लेंस पर आसानी से फिंगरप्रिंट नहीं पड़ते हैं। साथ ही, इसकी वजह से ये पसीने, तेल और अन्य तरल पदार्थों में आसानी से खराब नहीं हो पाते हैं। गर्मियों के सीजन में इन सनग्लासेज का लॉन्च करना कस्टमर्स को लुभा सकता है क्योंकि महामारी का असर खत्म होते देख अब लोग धीरे धीरे घरों से बाहर निकलना शुरू हो चुके हैं। जो लोग हाल ही में कहीं छुट्टियां बिताने के लिए प्लान कर रहे हैं, उनके लिए यह चश्में एक परफेक्ट लॉन्च साबित हो सकते हैं। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.